solutiondaddy.com डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट (DMCA) में परिभाषित एक ऑनलाइन सेवा प्रदाता है। हम कानूनी कॉपीराइट मालिकों को अपनी सेवाओं का उपयोग करते हुए विभिन्न मीडिया को अपलोड, स्टोर और प्रदर्शित करके इंटरनेट पर स्वयं प्रकाशित करने की क्षमता प्रदान करते हैं। हम सेवा उपयोगकर्ताओं द्वारा हमारे सर्वर पर अपलोड की गई फ़ाइलों की किसी भी तरह से निगरानी, ​​समीक्षा या विश्लेषण नहीं करते हैं। हम कॉपीराइट उल्लंघनों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और कानूनी कॉपीराइट मालिकों के अधिकारों की सख्ती से रक्षा करेंगे। यदि आप सामग्री के कॉपीराइट Owner हैं जो solutiondaddy.com वेबसाइट पर दिखाई देता है और आपने सामग्री के उपयोग को अधिकृत नहीं किया है तो आपको कथित रूप से उल्लंघन करने वाली सामग्री की पहचान करने और कार्रवाई करने के लिए solutiondaddy.com को लिखित रूप में सूचित करना होगा।

1. नामित एजेंट

DMCA के तहत कथित उल्लंघन की सूचना प्राप्त करने के लिए नामित एजेंट है:

  • ईमेल: dmca@solutiondaddy.com

दावा किए गए उल्लंघन की उचित अधिसूचना प्राप्त होने पर, साइट यहां और डीएमसीए में उल्लिखित प्रक्रियाओं का पालन करेगी।

2. कॉपीराइट Owners के लिए शिकायत सूचना प्रक्रिया

आपके कॉपीराइट उल्लंघन के दावे में निम्नलिखित तत्व शामिल होने चाहिए:

  • कॉपीराइट Owner का इलेक्ट्रॉनिक या भौतिक हस्ताक्षर या किसी विशेष अधिकार के Owner की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत व्यक्ति जिसका कथित रूप से उल्लंघन किया गया है।
  • कॉपीराइट किए गए कार्य की पहचान के उल्लंघन का दावा किया गया है।
  • उस सामग्री की पहचान जिसका उल्लंघन करने वाला या उल्लंघनकारी गतिविधि का विषय होने का दावा किया गया है और जिसे हटाया जाना है या जिस तक पहुंच को अक्षम किया जाना है, और साइट को सामग्री का पता लगाने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी।
  • साइट को शिकायतकर्ता पक्ष से संपर्क करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी, जैसे पता, टेलीफोन नंबर, और यदि उपलब्ध हो, तो एक इलेक्ट्रॉनिक मेल पता जिस पर शिकायतकर्ता पार्टी से संपर्क किया जा सकता है।
  • एक बयान कि शिकायत करने वाले पक्ष का एक अच्छा विश्वास है कि जिस तरह से शिकायत की गई सामग्री का उपयोग कॉपीराइट Owner, उसके एजेंट या कानून द्वारा अधिकृत नहीं है।
  • एक बयान कि नोटिस में दी गई जानकारी सटीक है, और झूठी गवाही के दंड के तहत, कि शिकायत करने वाला पक्ष एक विशेष अधिकार के मालिक की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत है जिसका कथित रूप से उल्लंघन किया गया है।
  • उपरोक्त सभी सूचनाओं को शामिल करने में विफलता के परिणामस्वरूप प्रसंस्करण या डीएमसीए (DMCA) अधिसूचना में देरी हो सकती है।

3. नोटिस और टेकडाउन

प्रक्रिया: यह उम्मीद की जाती है कि साइट सिस्टम के किसी भी हिस्से के सभी उपयोगकर्ता लागू कॉपीराइट कानूनों का पालन करेंगे। हालांकि, अगर साइट को दावा किए गए कॉपीराइट उल्लंघन की उचित सूचना प्राप्त होती है, तो वह उस सामग्री को हटाने या अक्षम करने के लिए तेजी से प्रतिक्रिया देगा, जिस सामग्री का उल्लंघन करने का दावा किया गया है या उल्लंघनकारी गतिविधि का विषय है, बशर्ते ऐसे सभी दावों की जांच की गई हो और निर्धारित किया गया हो साइट के एकमात्र और पूर्ण विवेकाधिकार में साइट द्वारा मान्य हो। प्रतिवाद प्राप्त होने की स्थिति में साइट DMCA के उपयुक्त प्रावधानों का पालन करेगी।

4. दोहराएँ उल्लंघन

उपयुक्त परिस्थितियों में, साइट अपने विवेक से, अपने सिस्टम या नेटवर्क के उन उपयोगकर्ताओं के प्राधिकरण को समाप्त कर सकती है जो बार-बार उल्लंघन करते हैं।

5. मानक तकनीकी उपायों की व्यवस्था

यह साइट नीति को समायोजित करने और मानक तकनीकी उपायों में हस्तक्षेप नहीं करने के लिए है जो यह निर्धारित करता है कि यह परिस्थितियों में उचित है, अर्थात, कॉपीराइट किए गए कार्यों की पहचान या सुरक्षा के लिए कॉपीराइट मालिकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले तकनीकी उपाय।

6. कॉपीराइट उल्लंघन की रिपोर्टिंग

यदि आप हमें उल्लंघनकारी सामग्री या गतिविधि के बारे में सूचित करना चाहते हैं, तो हम आपको नीचे दिए गए विवरण का उपयोग करके हमसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं:

  • ईमेल: dmca@solutiondaddy.com
  • Last Updated- 30.10.2022