Solution Daddy वेबसाइट क्या है?

मेरे प्यारे साथियों। SOLUTIONDADDY पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। मैं यह जानकर बहुत खुश हूं कि आप हमारे बारे में जानना चाहते हैं। हमारी वेबसाइट पर आपको टेक न्यूज़, कंप्यूटर, एंड्राइड एप्लीकेशन, स्मार्ट मोबाइल, टिप्स एंड ट्रिक्स, इंटरनेट और भी अलग जरूरी टॉपिक्स  पर हिंदी में ब्लॉग मिलेंगे। हमारी टीम आपके लिए कठिन विषयों के टॉपिक की जानकारी आसान और सरल ढंग से हिंदी में प्रदान करने की पूर्ण कोशिश करती है।

 ओनर के बारे मेंI

साथियों मेरी शिक्षा हिंदी माध्यम में हुई। मैंने इंटरमीडिएट की शिक्षा साइंस विषय में कस्बे के स्तर से प्राप्त की। जो कि हिंदी में थी।  लेकिन जब मैं स्नातक करने  शहर गया तब वहां पता चला कि साइंस और तकनीकी शिक्षा सब अंग्रेजी में है। मुझे समझने में परेशानी हुई। हमारे देश में हमारी ही मातृ भाषा को पिछड़ा समझा जाता है और अंग्रेजी तो आज कल का फैशन हो गया है। अगर आपको अंग्रेजी नहीं आती तो आपको अनपढ़ और नीचे स्तर का समझा जाता है। शहर जाकर मेरे साथ भी कुछ इस तरह का व्यव्हार हुआ। जिससे मैं बहुत आहत हुआ। और मैंने सोचा की सब कुछ अगर अंग्रेजी में  ही है तो मुझको हिंदी में क्यों पढाया गया। और इस देश की मातृ भाषा हिंदी क्यूँ है ? और मैं चिंतित  होने लगा। कुछ दिनों बाद कॉलेज में मेरी मुलाकात एक प्रोफेसर से हुई। जो बहुत अच्छी हिंदी बोलते और लिखते थे। मैंने उनको अपनी पीड़ा से अवगत  कराया। फिर उन्होंने मुझे बताया की हम अपनी भाषा में भी उत्तम ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। चाहे फिर वोह किसी विषय का क्यूँ न हो बस आप में समझने और समझाने का अच्छा ज्ञान हो। और यह बात सही है की तकनिकी से जुड़ा सारा ज्ञान अंग्रेजी में है। क्योंकि इसको आज तक सरल भाषा में नहीं लिखा गया ? और इसीलिए मैंने यह ब्लॉग बनाया ताकि मैं काफी हद तक लोगों की मदद कर सकूँ।

rizwan profile

हमारा लक्ष्यI

यह वेबसाइट हर उस व्यक्ति के लिए खास है जो हिंदी में अच्छी और रोचक जानकारी चाहते हैं। हमारी टीम में 3 लोग हैं। जो किसी भी विषय पर लिखने से पहले खुद से रिसर्च करते हैं तथा प्रोफेसर्स और प्रोफेसनल्स से जानकारी जुटाते हैं और उसको अच्छे ढंग और सरल तरीके से ब्लॉग के माध्यम से पाठकों तक पहुचाते हैं। हमारी यही कामना रहती है कि हम अपने पाठकों को एक दम सटीक और उत्तम पाठ्य सामग्री आसान और सरल भाषा में उपलब्ध करा सकें। हमारे एडिटर को सामग्री को एडिट करने का काफी अच्छा ज्ञान है। उन्होंने एडिटिंग में बहुत समय दिया है। जो पाठको के लिए सरल और रोचक द्रश्यों के साथ ब्लॉग को एडिट करते हैं। और हमारी टीम का यही प्रयत्न है कि प्रतिदिन पाठकों को कम से कम एक लेख पोस्ट किया जाये।    

मेरा हमेशा से यही उद्देश्य रहा है कि कोई भी व्यक्ति अंग्रेजी की वजह से टेक्नोलॉजी, साइंस और बहुत सी चीजों को जानने से वंचित न रह जाए। हमारी मातृ भाषा हिंदी है। और ज्यादातर लोग हिंदी लिखते और बोलते हैं जिसमें एक वर्ग ऐसा भी है। जिसने आज तक किसी भी शिक्षण संस्थान का मुंह तक नहीं देखा। उन लोगों के लिए हमारी वेबसाइट एक अच्छा प्लेटफार्म है। आसान भाषा में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सॉल्यूशन डैडी वेबसाइट के ओनर रिजवान है।

अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो हमें संपर्क करेंI